कोरोना काल में जनता के सुख-दुख में खड़े रहे कार्यकर्ता

@ the special news

  • राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न

भोपाल ब्यूरो। आगामी 19 जून को संपन्न होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न हुई। बैठक प्रारंभ होने के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरहद पर चीनी सैनिकों से संघर्ष करते हुए शहीद हुए भारतीय सैनिकों के प्रति कांग्रेस विधायक दल की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।


कांग्रेस विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि आज सभी जानते हैं कि यह समय कोरोना महामारी के संकट का चल रहा है और हमारा प्रदेश भी इसकी चपेट में है। लॉकडाउन की अवधि में आप सभी ने अपने-अपने क्षेत्र की जनता का भरपूर सहयोग किया है। उन्हें हर संभव मदद पहुंचाई, उनकी सेवा की है। भविष्य में भी आप इसी प्रकार अपने क्षेत्र की जनता के सुख-दुख में उनके साथ खड़े रहेंगे। अभा कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक का मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी बनने के बाद हमारे बीच में पहली बार आगमन हुआ है। हम सभी 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए यहां एकत्र हुए हैं। कांग्रेस पार्टी की ओर से दिग्विजयसिंह व फू लसिंह बरैया अधिकृत उम्मीदवार हैं। हमारे बीच में कई नये विधायक भी है। इसलिए आज हमने उन्हें राज्यसभा चुनाव में अपना मतदान कैसे करना है, उसका प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा है।
भाजपा ने की लोकतंत्र की हत्या
प्रभारी मुकुल वासनिक ने विधायकों की तारीफ कर बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आपने जिस प्रकार से अपनी एकजुटता का परिचय दिया, वह सराहनीय है। मप्र में जिस प्रकार से भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या कर, प्रदेश की जनमत द्वारा चुनी कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए प्रलोभन का खेल प्रदेश में खेला था। उसे आप लोगों ने नकारकर पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा का प्रदर्शन किया। आगामी 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर आया हूं। उम्मीद करता हूं सभी विधायकगण भविष्य में भी इसी प्रकार एकजुटता का परिचय देंगे।
मतदान को लेकर दी ट्रेनिंग

विधायकों को मतदान को लेकर आवश्यक जानकारी कांग्रेस के चुनाव कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने दी। इस अवसर पर बैठक में कांग्रेस पार्टी की ओर से राज्यसभा उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वजय सिंह, फू लसिंह बरैया, अभा कांग्रेस के सचिवगण एवं प्रदेश प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी, संजय कपूर, कुलदीप इंदौरा और सीपी मित्तल, पूर्व अध्यक्षगण मप्र कांग्रेस कमेटी सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया तथा अरूण यादव और मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह सहित कांग्रेस पार्टी के सभी विधायकगण उपस्थित थे। बैठक का संचालन प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने किया तथा प्रशासन प्रभारी महामंत्री राजीव सिंह ने आभार व्यक्त किया।

Check Also

प्रधानमंत्री ने ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ में भूमिपूजन किया- पूरे देश में घरों में दीपोत्सव मनाया

द स्पेशल न्यूज़// नयी दिल्ली ब्यूरो //आज ५ अगस्त राम मंदिर का भूमिपूजन अयोध्या नगरी …

रथ यात्रा निकालने वाले आडवाणी, जोशी अयोध्या नहीं आएंगे

THE SPECIAL NEWS .COM भोपाल ब्यूरो। भारतीय जनमानस के केंद्र बिन्दु भगवान राम का मंदिर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *