Breaking News

कोरोना रोकने में मध्यप्रदेश फैलाएगा विश्व में उजियारा

योगगुरू बाबा रामदेव ने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ
द स्पेशल न्यूज़ // भोपाल ब्यूरो//
योगगुरू बाबा रामदेव ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में आयुर्वेदिक दवाओं के माध्यम से लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर कोरोना संक्रमण रोकने की दिशा में सराहनीय कार्य हुआ है। कोरोना मरीजों पर भी प्रदेश में आयुर्वेद दवा का उपयोग कारगर रहा है। कोरोना को नियंत्रित करने की मध्यप्रदेश से जो दिशा निकलेगी उससे पूरे विश्व को लाभ होगा। प्राणायाम एवं आयुर्वेदिक औषधियां कोरोना को रोकने एवं उसके इलाज में अत्यंत उपयोगी हैं।


योगगुरू बाबा रामदेव आज मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं मध्यप्रदेश के समस्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों से वी.सी. के माध्यम से चर्चा कर रहे थे। वी.सी. में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, सचिव आयुष श्री एम.के. अग्रवाल आदि उपस्थित थे।


दो करोड़ लोगों को आयुर्वेदिक काढ़ा वितरित
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के इलाज एवं संक्रमण रोकने की श्रेष्ठतम व्यवस्था की गई है। साथ ही लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक दवाओं का प्रयोग किया जा रहा है। अभी तक लगभग 2 करोड़ लोगों को आयुष विभाग के सहयोग से त्रिकटु काढ़े के पैकेट्स वितरित किए गए हैं। कोरोना कार्य में लगे स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी आदि को भी काढ़ा पिलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बाबा रामदेव को प्रदेश के चिकित्सा अधिकारियों को आयुर्वेदिक दवाओं के इस्तेमाल एवं प्राणायाम संबंधी मार्गदर्शन देने के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त की कि आयुर्वेदिक दवाओं एवं प्राणायाम का उपयोग कोरोना के विरूद्ध जंग जीतने में अत्यधिक सहायक होंगे।

Check Also

भ्रष्ट नेताओं और अमेरिकी महिलाओं के नाम पर होते हैं तूफानों के नाम

क्या आपके मन में भी आता है सवाल, कैसे रखे जाते हैं समुद्री तूफानों के …

टिक-टॉक के खिलाफ अमेरिका, बच्चों को परोस रहा है एडल्ट सामग्री

14 अमेरिकी सीनेटर ने की है इस पर कार्यवाही करने की मांगहरीश बरोनिया नईदिल्ली ब्यूरो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *