Breaking News

‘चौकीदार चोर है’ बयान पर फंसे राहुल गांधी, सुप्रीम कोर्ट ने सात दिन में मांगा जवाब

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा है। कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ राफेल मामले पर गलत बयानबाजी को लेकर दायर अवमानना ​​याचिका के संबंध में नोटिस जारी किया। सोमवार दोपहर कोर्ट ने नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।

यह केस भाजपा सांसद सांसद मीनाक्षी लेखी की ओर से दायर किया गया था। सांसद मीनाक्षी ने अपनी याचिका में कहा था कि राफेल मामले पर कोर्ट के फैसले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने हाल में जो टिप्पणी की है, वह कोर्ट की अवमानना है। लेखी द्वारा दायर की गई याचिका में राहुल पर सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरह से पेश करने का आरोप है। सांसद लेखी का आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी व्यक्तिगत टिप्पणियों (चौकीदार चोर है) को सुप्रीम कोर्ट में रखी हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरीके से पेश करने का आरोप है। चुनावी रैलियों में राहुल गांधी राफेल से जुड़े झूठे बयान देते रहते हैं। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली में कहा था कि, ‘अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि चौकीदार चोर है।’  

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल के खिलाफ नोटिस जारी कर अगले सोमवार से पहले जवाब देने को कहा है। इस मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी।

Check Also

जरुरी खाद्य पदार्थ के दामों में अधिक बढ़ोतरी नहीं हुई

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने आईटीआर, चांदीपुर, ओडिशा से आकाश- एमके-1एस मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया

The Defence Research and Development Organisation (DRDO) successfully test fired AKASH-MK-1S missile from ITR, Chandipur, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *