जरी महल में नृत्य गोपाल स्वरूप में दिए प्रभु ने दर्शन

@ the special news

लाइव के माध्यम से देश भर में अनेकों भक्त ने किए दर्शन

देश की तीसरी सबसे बड़ी यात्रा रथयात्रा 23 जून को निकलेगी देवस्थान परिसर में

इंदौर ब्यूरो । श्री लक्ष्मी वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में चल रहे ब्रम्होत्सव एवं रथयात्रा महोत्सव के सातवें दिन प्रभु वैंकटेश के मनोहारी जरी बंगले में हजारों भक्तों की आंखों और ह्रदय को लाइव दर्शन दे कर तृप्त कर दिया। श्री लक्ष्मी जी ओर श्रीरामानुज स्वामीजी भी जरी से निर्मित के झरोखों में विराजमान थे।

रामानुजाचार्य श्रीनागोरियापिठाधिपति स्वामीजी श्रीविष्णुप्रपन्नाचार्य महाराज ने बंगले
के दर्शन खुलते ही महाआरती की । स्वामीजी के साथ ही इस अवसर पर साथ मे अयोधया से विद्याभास्कर महाराज , प्रपन्नाचार्य महाराज,श्रीमाधव प्रपन्नाचार्य जी महाराज भी उपस्थित थे।

इसके पूर्व प्रातः सत्र में प्रणय कलह लीला का आयोजन हुआ जिसमें भगवान रंगनाथ और श्रीदेवी भूदेवी संग प्रेम और कलह की लीला के दर्शन हुए जिस में रंग गुलाल अबीर भी उड़ाया गया और प्रभु के प्रेम रस में भक्त रंग गए। भजन गायक राजेश सांखला गुरुदेव तेरी पतंग,सवारियों हे सेठ,सावरे आजा रे, फूलो से सज रहे है श्री वृन्दावन बिहारीं ने सुमधुर प्रस्तुति दे रहे थे।

इस अवसर पर ठाकुर जी के सामने एक दिव्य बडी रंगोली का निर्माण किया गया था जिसमे जिस स्वरूप में ठाकुरजी ने दर्शन दिए उसी स्वरूप में रंगोली में उतार दिया गया था। रात्री में देवस्थान परिसर में ठाकुर जी गरुड़ वाहन पर विराजमान होकर सवारी में निकले।

पावनसिद्ध धाम श्रीलक्ष्मी – वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में देश की तीसरी सबसे बड़ी रथयात्रा 23 जून मंगलवार को सायंकाल 6 बजे वर्तमान परिस्थितियों के चलते देवस्थान में ही निकलेगी। इस रथयात्रा में हर वर्ष हजारों भक्तो को जनसैलाब प्रभु के दिव्य दर्शन करने उमड़ता है और पूरे वर्ष सभी वैष्णवो को इंतजार रहता है पर इस वर्ष सभी भक्त लाइव दर्शन में ही रथ यात्रा का दर्शन और प्रभु का सत्कार कर पाएंगे।

Check Also

प्रधानमंत्री ने ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ में भूमिपूजन किया- पूरे देश में घरों में दीपोत्सव मनाया

द स्पेशल न्यूज़// नयी दिल्ली ब्यूरो //आज ५ अगस्त राम मंदिर का भूमिपूजन अयोध्या नगरी …

महाकाल की भस्म, 1000 हजार साल की हवन की मिट्टी अयोध्या भेजी

@ the special news इंदौर ब्यूरो। बुधवार को होने वाले राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *