Breaking News

मुख्य सचिव द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस से निपटने के लिये किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की

जिला प्रशासन इंदौर के प्रयासों और नवाचार की सराहना

इंदौर. मुख्य सचिव एम.गोपाल रेड्डी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना वायरस से निपटने के लिये किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की गयी। वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने प्रदेश में किये जा रहे कार्यों की संभाग और जिलेवार समीक्षा की। उन्होंने संभागायुक्तों और कलेक्टरों से उनके क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों और कोरोना वायरस के मरीजों की जानकारी प्राप्त की।

       श्री रेड्डी ने निर्देश दिये कि  कोरोना वायरस से निपटने के लिये किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाये। वरिष्ठ स्तर से दिये जा रहे निर्देशों का पूरा अमल करें। जिलों को साधन और सुविधाएं पूरी मुहैया करायी जायेगी। अस्पतालों में पूरे इंतजाम सुनिश्चित किये जायें। की जा रही व्यवस्थाओं की पूर्वाभ्यास भी कर लें। बाहर से आने वाले नागरिकों पर विशेष ध्यान रखें। सर्दी, खांसी, जुकाम  वाले मरीजों को यथासंभव अलग से ओपीडी बनाकर इलाज करें।  इस अवसर पर कोरोना वायरस से बचाव के लिये बनायी गयी मार्गदर्शिका की जानकारी दी गयी। इलाज के प्रोटोकाल भी बताये गये। इस अवसर पर डीजीपी श्री   विवेक जौहरी ने पुलिस विभाग द्वारा किये जा रहे प्रबंधों की जानकारी दी।

       वीडियों कांफ्रेंसिंग में  संभागायुक्त कार्यालय में श्री आकाश त्रिपाठी तथा कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव सहित अन्य अधिकारी शामिल हुये।  वीडियों कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव श्री रेड्डी ने इंदौर जिले में कोरोना वायरस से निपटने के लिये जिला प्रशासन द्वारा किये जा  रहे प्रयासों और नवाचार की सराहना की। वीडियो कांफ्रेंसिंग में बताया गया कि इंदौर जिले में कोरोना वायरस से निपटने के लिये अनेक प्रयास किये जा  रहे हैं। इसमें इंदौर के नागरिकों को सम्पत्तियों के दस्तावेजों के पंजीयन हेतु ऑन लाईन राशि जमा कराने की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय  लिया गया है। इससे आवेदकों को रजिस्ट्री के लिये रजिस्ट्रार कार्यालय नहीं जाना होगा। उनकी रजिस्ट्री इसी वित्तीय वर्ष की दर पर अगले अप्रैल माह में कर दी जायेगी। इसी तरह जिले में नागरिकों को जागरूक करने के प्रयासों की भी सराहना की गयी। मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि इस तरह के नवाचार अन्य जिलों में भी किये जायें।

Check Also

भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ द्वारा एम.वाय. हॉस्पिटल में मरीजों के परिजनों को निशुल्क मास्क का वितरण

इंदौर/भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के नगर संयोजक  निर्मल वर्मा ने बताया कि वर्तमान में पूरा विश्व …

जनता कफ्र्यू को लेकर बाजार में उमड़ी जनता

– राशन की दुकानों व सब्जी मंडी में लगी भीड़, दुकानों से दूध हुआ खत्म …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *