Breaking News

मोदी – जिन्हें सिर्फ मलाई खाने की आदत रही, उन्हें आपकी चिंता क्यों होगी

  • भुवनेश्वर की सभा में माेदी ने कांग्रेस और राज्य की बीजद सरकार पर निशाना साधा
  • ओडिशा के बाद छत्तीसढ़ के कोरबा और भाटापारा में प्रधानमंत्री की सभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा में संबलपुर की चुनावी सभा में कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा- जिनकी प्राथमिकता सिर्फ मलाई खाने की रही हो, उनको आपकी चिंता कैसे होगी? चिटफंड और खनन माफिया को ही अगर सरकारें संरक्षण देती रहेंगी, तो सामान्य मानवी की चिंता कैसे संभव है। कोल ब्लॉक घोटाले में किस तरफ उंगलियां उठी हैं, ये भी ओडिशा के लोग भली-भांति जानते हैं।

विधानसभा की हार के बाद रूठों को मनाने का प्रयास

विधानसभा चुनाव में मिली हार और इसके नतीजों ने भाजपा की इस सोच को बदला कि आम मजदूर और आदिवासी उनके साथ हैं। अब लोकसभा चुनाव में उसकी पहली प्राथमिकता इन रूठों को मनाना है। 

दोनों सभाओं से 6 लोकसभा क्षेत्रों को साधने की कोशिश

मोदी की पहली सभा कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा के उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने के लिए होगी। इसमें वे इस क्षेत्र के उद्योगों में काम करने वाले संगठित और असंगठित मजदूरों को साधने की कोशिश होगी। वहीं, भाटापारा की सभा से रायपुर, बिलासपुर और जांजगीर चांपा लोकसभा क्षेत्रों को साधने की कोशिश है। भाटापारा अनाज का हब माना जाता है। जीएसटी की वजह से यहां व्यापारियों में नाराजगी है।

छत्तीसगढ़ में मोदी की दो चुनावी जनसभाएं

प्रधानमंत्री की पहली सभा कोरबा और दूसरी बलौदाबाजार जिले के भाटापारा में है। यहां मोदी उद्योगों में काम करने वाले मजदूरों और व्यापारियों को साधने की कोशिश करेंगे। अधिसूचना जारी होने के बाद मोदी की राज्य में दूसरी सभा है। यहां की सात सीटों पर भाजपा की नजर है। इस क्षेत्र में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर हल्दी-चावल देकर लोगों को मोदी की सभा में आने के लिए आमंत्रित किया।

Check Also

जरुरी खाद्य पदार्थ के दामों में अधिक बढ़ोतरी नहीं हुई

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने आईटीआर, चांदीपुर, ओडिशा से आकाश- एमके-1एस मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया

The Defence Research and Development Organisation (DRDO) successfully test fired AKASH-MK-1S missile from ITR, Chandipur, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *