Breaking News

युवक-युवती शिक्षित होंगे तभी समाज में जागरूकता आएगी कलचुरी

कलचुरी जायसवाल समाज के परिचय सम्मेलन में 550 से अधिक प्रत्याशियों ने दिया मंच से परिचय
इन्दौर अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा द्वारा आयोजित हाईटेक युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन गुमाश्ता नगर स्थित दस्तूर गार्डन में आयोजित किया गया। परिचय सम्मेलन के दौरान सभी युवक-युवतियों और उनके अभिभावकों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संकल्प भी दिलाया गया। सुबह से शाम तक चले इस हाईटेक युवक-युवती परिचय सम्मेलन में 150 से अधिक प्रत्याशियों ने मंच के माध्यम से परिचय देकर अपने जीवन साथी के प्रति अपनी जिज्ञासाएं बताई तो वहीं रात तक परिचय सम्मेलन में कई रिश्ते होने की संभावना बनी। जायसवाल समाज द्वारा आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में 550 से अधिक प्रविष्टियां प्रत्याशियों की प्राप्त हुई थी। जिसमें सभी युवक-युवती प्रत्याशी उच्च शिक्षित थे।
अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक जायसवाल एवं प्रवक्ता अभिषेक चौकसे ने जानकारी देते हुए बताया कि परिचय सम्मेलन की शुरूआत मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ की गई। दीप प्रज्जवलन के पश्चात राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक जायसवाल द्वारा परिचय सम्मेलन में आए सभी मुख्य अतिथियों का स्वागत सत्कार किया गया। वहीं स्वागत के पश्चात कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथियों ने सभी समाज बंधुओं को अपने उद्बोधन में कहा कि परिचय सम्मेलन आज सभी समाजों की उपयोगिता बन गया है। समाज में परिचय सम्मेलन होने से ही अभिभावकों को अपने युवक-युवतियों के लिए रिश्तों का चयन करना आसान हो जाता है। इसके पश्चात राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक जायसवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि जायसवाल समाज में जब युवक-युवती शिक्षित होंगे तभी समाज में जागरूकता आएगी और समाज में जागरूकता तभी युवक-युवती अपने लिए योग्य प्रत्याशियों का चयन कर पाऐंगे। अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा प्रवक्त अभिषेक चौकसे ने बताया कि कलचुरी समाज द्वारा आयोजित परिचय सम्मेलन में 550 से अधिक युवक-युवतियों की प्रविष्टियां प्राप्त हुई थी। जिनमें से 150 से अधिक प्रत्याशियों ने इस मंच के माध्यम से परिचय देकर अपने  जीवन साथी के प्रति अपनी जिज्ञासाऐं बताई। सुबह से शाम तक चले इस परिचय सम्मेलन में रात तक कई रिश्ते तय होने की सूचना प्राप्त हुई। जायसवाल समाज के इस परिचय सम्मेलन में गुजरात,महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, बिहार, दिल्ली, मध्यप्रदेश, आध्रप्रदेश, अमेरिका, लंदन, दुबई, स्वीजरलैंड सहित अन्य प्रदेशों के युवक-युवतियां शामिल हुए थे। परिचय सम्मेलन में एम.डी., एमबीबीएस, एम.टेक, एम. फार्मा, एम.सी.ए, एम.बी.ए, बी.ई., बी.टेक, बी. फार्मा, सीएस, सीए, बीएएमएस, बीएचएमएस, एमडीएस, बीडीएस, पी.एच.डी., एल.एल.एम, एल.एल.बी, एम.एड, बी.एड जैसे उच्च शिक्षित युवक-युवतियों की प्रविष्टियां प्राप्त हुई थी।  
बहुरंगी स्मारिका का हुआ विमोचन- प्रवक्ता अभिषेक चौकसे ने बताया कि परिचय सम्मेलन के दौरान मुख्य अतिथियों द्वारा बहुरंगी स्मारिका का विमोचन भी किया गया। इस बहुरंगी स्मारिका में जायसवाल समाज के 550 से अधिक युवक-युवतियों की फोटोमय जानकारी उपलब्ध है।

Check Also

जनता कर्फ्यू के समर्थन में भाजपा ने विभिन्न व्यापारिक एसोसिएशनों से प्रतिष्ठान बंद रखने का किया आग्रह

इंदौर > नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा एवं  व्यापारी प्रकोष्ठ प्रदेश सह संयोजक रमेश गोदवानी ने …

भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ द्वारा एम.वाय. हॉस्पिटल में मरीजों के परिजनों को निशुल्क मास्क का वितरण

इंदौर/भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के नगर संयोजक  निर्मल वर्मा ने बताया कि वर्तमान में पूरा विश्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *