ऑक्सीजन खत्म होने पर मरीजो की भर्ती रोकी अस्पतालों ने

  • बेड खाली होने पर नए मरीज को नही दे रहे एडमिशन, कई अस्पतालों ने तो मरीजो को शिफ्ट करने की बात कही

इंदौर। कोरोना संक्रमण में लगातार हो रही वृद्धि के कारण ऑक्सीजन की कमी लगातार हो रही है। ऑक्सीजन के लिए लगातार वेटिंग बढ़ाने के चलते कई अस्पतालों में मरीजो को भर्ती करने पर रोक लगा दी है। बेड खाली होने पर नए मरीज नही लिए जा रहे है।

जिला प्रशासन की केन्द्रीयकरण की नीति जहाँ अधिकारियों के लिए मुसीबत का कारण बन रही है, वही जनता को भी परेशानी उठाना पड़ रही है। कोरोना को लेकर हर निर्णय को लेकर बड़े अधिकारियों का मुंह ताकना पड़ रहा है। जिसके चलते निर्णय में देरी हो रही है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी लगातार हो रही है। खपत बढने ओर ऑक्सीजन नही मिलने से अस्पताल प्रशासन की मुसीबत बढने लगी तो अब मरीजो को अस्पताल में भर्ती कराना बंद कर दिया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों ऑक्सीजन खत्म होने से मरीजो की मौत हो गई थी।
सिलेण्डरों की उपलब्धता के लिये बनाये गये दल

जिले में कोरोना मरीजों के उपचार के लिये ऑक्सीजन की आपूर्ति सुलभ बनाये जाने के लिये जिला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा 600 सिलेण्डरों की उपलब्धता ऑक्सीजन के लिये की गयी है। इससे कोरोना मरीजों के उपचार में बड़ी राहत मिलेगी। ऑक्सीजन सिलेण्डरों की उपलब्धता के लिये सभी एसडीएम के नेतृत्व में दल बनाये गये हैं।
कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा बैठक में बताया कि जिले में ऑक्सीजन सिलेण्डरों की उपलब्धता के लिये निरंतर प्रयास जारी हैं। अभी 600 सिलेण्डरों की और व्यवस्था की गयी है। जिले में सभी एसडीएम के नेतृत्व में दल बनाये गये हैं। इन दलों में उद्योग, श्रम तथा नगर निगम के अधिकारी शामिल हैं। इनके द्वारा उद्योगों में रखे गये सिलेण्डरों का अधिग्रहण किया जायेगा। इन सिलेण्डरों में ऑक्सीजन भरवाकर अस्पतालों में पहुँचायी जायेगी। उन्होंने बताया कि मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुये ऑक्सीजन की डिमाण्ड भी बढ़ गयी है। डिमाण्ड को देखते हुये ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के प्रयास तेजी से किये जा रहे हैं।

Check Also

कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन

द स्पेशल न्यूज़ //दिल्ली ब्यूरो/ कोविड-१९ संक्रमण तेज़ी से फ़ैल रहा है कोविड-१९ संक्रमण। देश …

भारत पूरी दुनिया में सबसे आगे, 17 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन की डोज सबसे तेजी से लगाई

द स्पेशल न्यूज़ //दिल्ली ब्यूरो/ देश में कोविड-19 टीकाकरण ने 17 करोड़ का आंकड़ा छू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *