कांग्रेस-भाजपा से कहा-100 लोगों को ही आमसभा में जाने की अनुमति

THE SPECIAL NEWS .COM

इंदौर ब्यूरो। मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने तैयारियाँ शुरू कर दी है। प्रदेश में  जल्द ही आचार संहिता लग सकती है। इंदौर के सांवेर में उपचुनाव होना है। इसके लिए आचार संहिता के पूर्व इंदौर में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक की गई। इंदौर में आयोजित बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से प्रशासनिक अधिकारियों ने सुझाव और आपत्ति की जानकारी ली।

प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक में कोरोना काल में होने जा रहे उपचुनाव में बरती जाने वाली गाइड लाइन और कोरोना नियमों को समझाया। खासतौर पर आचार संहिता लागू होने के बाद चुनावी खर्च की जानकारी बताई गई। अधिकारियों ने बताया कि आमसभा में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होगे। लेकिन इस मामले में राजनीतिक दलो ने जमकर आपत्ति दर्ज कराई है कि पार्टी के स्टार प्रचारकों की आमसभा होगी। उसमें लोगों की संख्या को 100 से बढाकर 500 तक की जाए। क्योंकि स्टार प्रचारक बार बार सभा लेने नहीं आएंगे। इससे प्रशासन थोड़ी रियायत दे।

कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई है कि मतदाता पर्ची का वितरण आंगनबाड़ी कार्यकर्ता करती है। वे अधिकारियों के दबाव में आकर गलत जगहों पर पर्ची देकर आ जाती है। इससे मतदाता को समय पर वोटर पर्ची नहीं मिल पाती है। अधिकारियों ने सभी आपत्तियों का जल्द  निराकरण करने का कहा है।

Check Also

कोरोना के लिए सरकार के साथ स्कूली छात्रों का जन आंदोलन

प्रदेश भर में जुड़े 18 लाख से अधिक लोग, छात्रों की संख्या भी बढ़ रही …

नवरात्रि 17 से, इस तरह कन्याओं का पूजन कर प्रसन्न करें माताजी को

इंदौर ब्यूरो । 17 अक्टूबर से नवरात्र प्रारंभ होंगे। इसलिए नवरात्र पूजन, आराधना की विधि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *