मुख्य सचिव द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस से निपटने के लिये किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की

जिला प्रशासन इंदौर के प्रयासों और नवाचार की सराहना

इंदौर. मुख्य सचिव एम.गोपाल रेड्डी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना वायरस से निपटने के लिये किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की गयी। वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने प्रदेश में किये जा रहे कार्यों की संभाग और जिलेवार समीक्षा की। उन्होंने संभागायुक्तों और कलेक्टरों से उनके क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों और कोरोना वायरस के मरीजों की जानकारी प्राप्त की।

       श्री रेड्डी ने निर्देश दिये कि  कोरोना वायरस से निपटने के लिये किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाये। वरिष्ठ स्तर से दिये जा रहे निर्देशों का पूरा अमल करें। जिलों को साधन और सुविधाएं पूरी मुहैया करायी जायेगी। अस्पतालों में पूरे इंतजाम सुनिश्चित किये जायें। की जा रही व्यवस्थाओं की पूर्वाभ्यास भी कर लें। बाहर से आने वाले नागरिकों पर विशेष ध्यान रखें। सर्दी, खांसी, जुकाम  वाले मरीजों को यथासंभव अलग से ओपीडी बनाकर इलाज करें।  इस अवसर पर कोरोना वायरस से बचाव के लिये बनायी गयी मार्गदर्शिका की जानकारी दी गयी। इलाज के प्रोटोकाल भी बताये गये। इस अवसर पर डीजीपी श्री   विवेक जौहरी ने पुलिस विभाग द्वारा किये जा रहे प्रबंधों की जानकारी दी।

       वीडियों कांफ्रेंसिंग में  संभागायुक्त कार्यालय में श्री आकाश त्रिपाठी तथा कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव सहित अन्य अधिकारी शामिल हुये।  वीडियों कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव श्री रेड्डी ने इंदौर जिले में कोरोना वायरस से निपटने के लिये जिला प्रशासन द्वारा किये जा  रहे प्रयासों और नवाचार की सराहना की। वीडियो कांफ्रेंसिंग में बताया गया कि इंदौर जिले में कोरोना वायरस से निपटने के लिये अनेक प्रयास किये जा  रहे हैं। इसमें इंदौर के नागरिकों को सम्पत्तियों के दस्तावेजों के पंजीयन हेतु ऑन लाईन राशि जमा कराने की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय  लिया गया है। इससे आवेदकों को रजिस्ट्री के लिये रजिस्ट्रार कार्यालय नहीं जाना होगा। उनकी रजिस्ट्री इसी वित्तीय वर्ष की दर पर अगले अप्रैल माह में कर दी जायेगी। इसी तरह जिले में नागरिकों को जागरूक करने के प्रयासों की भी सराहना की गयी। मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि इस तरह के नवाचार अन्य जिलों में भी किये जायें।

Check Also

अब नर्मदा का पानी सांवेर सहित कई गांव में, खुलेंगे तरक्की के नए द्वार

@ the special news सांवेर माईक्रो उद्वहन सिंचाई योजना का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्रीइंदौर ब्यूरो। इंदौर …

सारंग बोले- कांग्रेस सरकार में दस्यु प्रदेश के नाम से जानते थे मप्र को

@ the special news भाजपा सरकार में नहीं चलेगी गुंडागर्दी भोपाल ब्यूरो। भोपाल में चिकित्सा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *